माध्यमिक शिक्षा परिषद की साइट से शिक्षकों  लीक : कायर्वाही की मांग 

UP News: यूपी में छात्र- छात्राओं एवं शिक्षकों का डाटा हैक, हैकर्स ने शिक्षकों के अकाउंट से निकाला पैसा… 

India News (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP.EDU.IN) की वेबसाइट पर कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों का चढ़ाया गया डाटा हैक हो गया है। जिसमें वित्तविहीन शिक्षकों को फर्जी नियुक्ति पत्र भेजे जा रहे हैं 

दोस्तो अवही छात्र-छात्राओं को फोन पर परीक्षा में पास कराने की बात कही जा रही है। वही वित्तविहीन शिक्षकों ने शामली जिला कलेक्ट्रेट में एसडीएम अर्चना शर्मा को ज्ञापन देकर कार्यवाही की मांग की है। पको बता दे की कृपया बच्चो को इस webseries से दूर रखे

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट (upmsp.edu.in) पर वर्ष 2023-24 के लिए कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के छात्र-छात्राओं का डाटा चढ़ाया गया था। इस दौरान वित्तविहीन शिक्षकों का डाटा भी इस सरकारी वेबसाइट पर चढ़ाया गया था।  

जो फर्जी नियुक्ति पत्र भेजा गया है वह (upmsp.edu.in) की वेबसाइट पर चढ़ाए गए डाटा से पूरा मैच खाता है। वही हैकर्स ने नियुक्ति पत्र में एक व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया है। बताएं यह भी जा रहा है कि जिन शिक्षकों ने व्हाट्सएप नंबर पर बात की है उनके अकाउंट से पैसा तक निकाल लिया गया है।

अब ऐसे में शिक्षकों में डर पैदा हो गया है कि कहीं छात्र-छात्राओं और शिक्षकों के साथ कोई अनहोनी घटित ना हो जाए।  

जिसके चलते आज वित्तविहीन शिक्षकों ने जिला कलेक्ट्रेट में एसडीएम अर्चना शर्मा को जिलाधिकारी, शिक्षा मंत्री और महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देते हुए कार्यवाही की मांग की है। 

माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट से डाटा हैक होने के मामले में जिलाधिकारी रविंद्र सिंह ने बताया कि कुछ शिक्षकों द्वारा छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों का पर्सनल डाटा हैक होने की शिकायत की गई है। जिसमें छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों के डाटा का दुरुपयोग करने की बात कही गई है। वही इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। 

धन्यवाद दोस्तो ऐसे ही कई अन्य वेब सीरीज की जानकारी के लिए जुड़े रहें हमारे साथ।