अयोध्या में हुई पैराग्लाइडिंग की शुरुवात, अब पर्यटक उठा सकेंगे आनंद , इतना आयेगा खर्च

लोग इस मुद्दे के बारे के बारे में पूरा दिन इंटरनेट पे चर्चा कर रहे थे लोग इसके बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक है जी हां दोस्तो हम बात करने जा रहे है अयोध्या के बारे में जहा पे जल्द ही चालू होने वाला है

पैरागैडिंग की सुविधा जो की पर्यटक लोगो को अपने तरफ काफी आकर्षित करेगी और देश की इकोनॉमी में भी बोहोत मदद होगी ।

हालही ही में मीडिया में कुछ वीडियो और तस्वीर सामने आई है जिसमें हम ये साफ साफ देख सकते है की अयोध्या मे पैराग्लिंग की सुविधा जल्द ही पूर्ण रूप से शुरू होने वाली है जैसे ही या खबर सामने आई है 

लोगो का एक्साइटमेंट लेवल काफी बढ़ गया है लोग इसके बारे मे और जानना चाह रहे है तो चलिए आज हम आपको इस विषय के बारे में सब कुछ बताएंगे ।  

हालाकि अयोध्या करोड़ों देशवासियों के आस्था का केंद्र है लेकिन उत्तर प्रदेश की सरकार इसको एक पर्यटन क्षेत्र भी बनाना चाह रही है और इसी उद्देश्य के साथ सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है और अयोध्या में पैराग्लाइडिंग सिस्टम लॉन्च करने का निर्णय लिया है जो की पूरे देश द्वारा सराहा जा रहा है। 

अयोध्या विकास प्राधिकरण (Ayodhya Development Authority) ने श्रद्धालुओं के एडवेंचर के लिए दो क्लब का गठन कर रहा है जिसमें एक है बोट क्लब और दूसरा एडवेंचर क्लब. 

रामनगरी अयोध्या (Ayodhya)  में सरयू तट (Saryu River) के किनारे मोटर पैराग्लाइडिंग (Motor Paragliding) का ट्रायल भी शुरू हो गया है और अगर यह ट्रायल सफल हुआ तो जल्द ही पैराग्लाइडिंग की सुविधा भी शुरू कर दी जाएगी । 

इनका ये इंतजार पूर्ण होने वाला है इस दिन के लिए हिंदुओ ने कई वर्षो तक संघर्ष किए है कई लोगो ने अपने जान गवाई है और कई लोगो ने अपना सब कुछ बलिदान कर दिया तब जा कर आज ये दिन हमारे नसीब में आया है । 

पूरी जान करि के लिए लिंक पर क्लीक करे।