पैसे कमाने के आसान तरीके ढूंढ रहे है क्या आप 

1. Content writing :  कंटेंट राइटिंग एक बहुत अच्छा तरीका हैं कंटेंट राइटर वह होता हैं जो वेबसाइटों के लिए प्रासंगिक सामग्री प्रदान करने में माहिर होता है;  

यह कॉपी राइटिंग की एक उप-विशेषता है। आप यह आसानी से 2 या 3 महीने में सिख सकते हो और पैसे कमा सकते हो।  

3. Social media management :  यानी की आप किसी व्यक्ति या  creator का सोशल मीडिया मैनेज करके आप एक अच्छा- खासा पैसा कमा सकते हो। 

4. E- mail मार्केटिंग :  डिजिटल मार्केटिंग का एक रूप e-mail मार्केटिंग हैं इसमें किसी संस्था के विज्ञापन से जुड़े सेवाएं भेज कर एक अच्छा खासा अमाउंट ले सकते हो।

5. ट्यूशन देना :  आप online या ofline भी ट्यूशन दे सकते हो जिसके लिए आपको कही पर भी जाने या नौकरी करने की भी जरूरत नही हैं । 

6. फोटोग्राफी :  अगर आप फोटोग्राफी का शोक रखते है तो आप अपनी फुटेज सेल करके भी कमा सकते हैं ।

7 . Youtube :  यह एक बहुत अच्छा काम हो सकता है youtube ने लाखों लोगों के सपने को सच किया।  

8 . Video editing :  आज के टाइम पर वीडियो एडिटर की काफी डिमांड हैं,अगर आप video बनाने या एडिटिंग का ज्ञान रखते है तो आप इस filed मे काफी अच्छा खेल सकते हैं क्यों की आज बड़ी बड़ी कंपनी को वीडियो एडिटर की जरूरत पड़ती हैं ।   

9. Freelancing :  दोस्तों इसका मतलब अपनी skills सेल करके पैसे कामना है , जैसे की मान लीजिये आपको वेब साइट की नॉलेज हैं तो आप किसी के लिए वेबसाइट डिजाइन करके दे सकते हैं इसके लिए कुछ प्लेटफ्रॉम भी बनाये गए हैं, जैसे की upword , Freelancer.com .

Fमोरे इनफार्मेशन

10. सोशल मीडिया मार्केटिंग : दोस्तों बड़ी - बड़ी कंपनीयों को अपने प्रोडक्स प्रोमोट करने के लिए मार्केटिंग की जरूरत होती हैं। जो की आपको फेसबुक, इंस्टाग्राम, के माध्यम से करना होता है ।