Vrindavan Chandrodaya Mandir Update 2023: UP के वृंदावन में बन रहा है विश्व का सबसे ऊंचा मंदिर

Aditya Kushwaha
5 Min Read
Vrindavan Chandrodaya Mandir

Vrindavan Chandrodaya Mandir Update 2023: UP के वृंदावन में बन रहा है विश्व का सबसे ऊंचा मंदिर जिसकी ऊंचाई बुर्ज खलीफा से भी ऊंची।

नमस्कार प्यारे दोस्तो स्वागत है आपका हमारे एक और बेहतरीन ब्लॉग में जिसमे हम बात करने जा रहे है आज के सबसे टेंडिंग टॉपिक के बारे में जिसने आज कल इंटरनेट पे काफी चर्चा कर रखा है और सब लोग इसके बारे में ही बात कर रहे है आज कल हर दूसरा व्यक्ति इस विषय में जरूर बात कर रहा है तो चलिए

Contents
Vrindavan Chandrodaya Mandir Update 2023: UP के वृंदावन में बन रहा है विश्व का सबसे ऊंचा मंदिर जिसकी ऊंचाई बुर्ज खलीफा से भी ऊंची। दोस्तो एक एक करके बात करते है इस विषय के बारे में सब कुछ –Vrindavan Chandrodaya Mandir : UP के वृंदावन में बन रहा है विश्व का सबसे ऊंचा मंदिर जिसकी ऊंचाई बुर्ज खलीफा से भी ऊंची हैकहा बन रही है ये –कब तक बनकर तैयार होगा मंदिर –बुर्ज खलीफा से भी गहरी नीव –कुतुब मीनार से भी ऊंचीकितनी होगी इसकी ऊंचाई – दोस्तो एक रिपोर्ट की माना जाए तो इसकी ऊंचाई लगभग 700 फीट या 210 मीटर होगी जोकि काफी ऊंची मानी जाती है ।यह मंदिर आज तक सब मॉडर्न मंदिर होगा –4D टेक्नोलॉजी का प्रयोग होगा –क्या होगा मंदिर के टॉप फ्लोर का नाम –ताज महल को भी दूर से देखा जा सकता है –इसका पूरा चक्कर लगाने में कितने दिन लगेंगे –विश्व का सबसे बड़ा धर्मालय –भगवान विष्णु को समर्पित होगा ये मंदिर –Vrindavan Chandrodaya MandirVrindavan Chandrodaya Mandir 2023: दोस्तो जैसा की आप जानते ही होंगे की वृंदावन की धरती भगवान श्री कृष्ण को समर्पित है वृंदावन के कण कण में भगवान कृष्ण का वाश है इसलिए ये मंदिर भी भगवान विष्णु जी को समर्पित होगा हम सब उन्ही के उपासक है ।मंदिर  के वजह से बढ़ेगा पर्यटन –मंदिर करेगा इकोनॉमी बूस्ट में मदद –

दोस्तो एक एक करके बात करते है इस विषय के बारे में सब कुछ –

Vrindavan Chandrodaya Mandir 2023
Vrindavan Chandrodaya Mandir 2023

Vrindavan Chandrodaya Mandir : UP के वृंदावन में बन रहा है विश्व का सबसे ऊंचा मंदिर जिसकी ऊंचाई बुर्ज खलीफा से भी ऊंची है

कहा बन रही है ये –

Vrindavan Chandrodaya Mandir 2023: दोस्तो अपको बता दे की ये मंदिर उत्तर प्रदेश के वृदावन में बन रहा है जो की आजकल चर्चा का केंद्र बना हुआ है और लोग इसके बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक है ।

कब तक बनकर तैयार होगा मंदिर –

Vrindavan Chandrodaya Mandir 2023: दोस्तो अपको बता दे की मंदिर के निर्माण का कार्य जोरों शोरों से चल रहा है और जल्द ही यह बन कर तैयार हो जाएगा अगर अनुमान के अनुसार चला जाए तो यह मंदिर लगभग 2024 तक बन कर तैयार हो जाएगा ।

बुर्ज खलीफा से भी गहरी नीव –

Vrindavan Chandrodaya Mandir 2023: दोस्तो अपको बता दे की इस मंदिर की नीव बुर्ज खलीफा से गहरी होगी इसकी गहराई बुर्ज खलीफा से भी 3 गुना गहरी होगी

कुतुब मीनार से भी ऊंची

Vrindavan Chandrodaya Mandir 2023: दोस्तो इस मंदिर की ऊंचाई के आगे कुतुब मीनार भी फीका  –पड़ जायेगा और इसे आगे बौना नजर आयेगा इसकी ऊंचाई कुतुब मीनार से ऊंची बताई जा रही है ।

कितनी होगी इसकी ऊंचाई – दोस्तो एक रिपोर्ट की माना जाए तो इसकी ऊंचाई लगभग 700 फीट या 210 मीटर होगी जोकि काफी ऊंची मानी जाती है ।

यह मंदिर आज तक सब मॉडर्न मंदिर होगा –

Vrindavan Chandrodaya Mandir 2023: दोस्तो उत्तर प्रदेश इन दोनो मॉडर्न बनने के नक्शे पे निकल पड़ा है और इसी दिशा में उसने कई ठोस कदम उठाए है उसमे से एक इस मंदिर का मॉडर्न होना भी है ।

4D टेक्नोलॉजी का प्रयोग होगा –

अपको बता दे की यह मंदिर 4D technology से लैस होगा इससे आप देवलोक और देवलीला के दर्शन कर सकेंगे ।

क्या होगा मंदिर के टॉप फ्लोर का नाम –

दोस्तो अपको बता दे की इस मंदिर का टॉप फ्लोर का नाम ब्रजमंडल यहा ब्रज के 76 धार्मिक स्थल पाए जाएंगे।

ताज महल को भी दूर से देखा जा सकता है –

Vrindavan Chandrodaya Mandir 2023: दोस्तो अपको जन कर हैरानी होगी लेकिन इस बिडिंग की ऊंचाई इतनी होगी की आप दूरबीन से ताजमहल को भी देख सकेंगे।

इसका पूरा चक्कर लगाने में कितने दिन लगेंगे –

Vrindavan Chandrodaya Mandir 2023: दोस्तो इस मंदिर की परिधि काफी लंबी होगी यह इतनी लंबी होगी की इसका एक चक्कर लगाने में अपको 3-4 दिन लग ही जायेंगे।

विश्व का सबसे बड़ा धर्मालय –

दोस्तो अपको बता दे की यहाँ विश्व का सबसे बड़ा धर्मलय पाया जायेगा जहा देश विदेश से आए तमाम सैलानी लोग ठहर सकंगे।

भगवान विष्णु को समर्पित होगा ये मंदिर –

Vrindavan Chandrodaya Mandir

 

Vrindavan Chandrodaya Mandir 2023: दोस्तो जैसा की आप जानते ही होंगे की वृंदावन की धरती भगवान श्री कृष्ण को समर्पित है वृंदावन के कण कण में भगवान कृष्ण का वाश है इसलिए ये मंदिर भी भगवान विष्णु जी को समर्पित होगा हम सब उन्ही के उपासक है ।

मंदिर  के वजह से बढ़ेगा पर्यटन –

दोस्तो जैसा की आपको पता ही होगा की वृंदावन की धरती को देखने देश विदेश से लोग आते ही रहते है और वहा रह कर और घूम कर वहा के वातावरण का आनंद उठाते है यह मंदिर भी उसी हिसाब से पर्यटन क्षेत्र में काफी मदद करेगा और लोग इससे आकर्षित होकर यह आयेंगे । Read More:-

मंदिर करेगा इकोनॉमी बूस्ट में मदद –

दोस्तो अपको बता दे की मंदिर ऐसी संस्थाओं के अंतर्गत आते है जो भारत की इकोनॉमी में काफी बूस्ट करते है और इकोनॉमी में काफी मदद करेगा ।

धन्यवाद दोस्तो ऐसे ही कई रोचक तध्यो के लिए जुड़े रहें हमारे साथ ।

 

Share this Article
Leave a comment