TVS Ronin Review: कई बाइक्स का कॉम्बिनेशन है TVS Ronin, देखिए फुल रिव्यू

Aditya Kushwaha
4 Min Read
TVS Ronin Review

TVS Ronin Review: कई बाइक्स का कॉम्बिनेशन है TVS Ronin, देखिए फुल रिव्यू

TVS Ronin का पूरा राइडिंग एक्सपीरियंस काफी सवारी आसान है लेकिन एक स्क्रैम्बलर या क्रूजर बाइक के साथ इसे महसूस करना एक अच्छा अनुभव है.

TVS Ronin Review
TVS Ronin Review

 

TVS Ronin: टीवीएस रोनिन निश्चित रूप से अपनी पोजीशनिंग के मामले में सबसे दिलचस्प बाइक्स में से एक है और जैसे लुक और फीचर्स के साथ यह बाइक आती है, इसे अच्छे से समझने के लिए इसके साथ कुछ वक्त बिताना आवश्यक है. रोनिन को अलग अलग प्रकार की सड़कों पर चलने के लिए और उद्देश्यों की पूर्ति के लिए बनाया गया है ऐसा टीवीएस का कहना है लेकिन वास्तव में यह बाइक कई प्रकार की बाइक्स का एक सफल कॉम्बिनेशन है.

TVS Ronin : डिजाइन 

इसका डिजाइन एक स्क्रैम्बल बाइक से काफी मिलता जुलता है, लेकिन यह काफ़ी हद तक क्रूजर बाइक जैसी लगती है. इसके डीआरएल के साथ हेडलैंप डिजाइन और बड़े फ्यूल टैंक और सीट डिजाइन बहुत आकर्षक हैं. इसकी कुछ चीजें एक स्क्रैम्बलर और एक रेट्रो बाइक का कॉम्बिनेशन हैं लेकिन हमें इसकी बिल्ड क्वालिटी और पेंट फिनिश बेहद पसंद आया.
स्पेशल कलर स्कीम के साथ इस बाइक का  टॉप-एंड वेरिएंट काफी आकर्षक लगता है.

TVS Ronin : फीचर्स 

TVS Ronin Review: रोनिन में फीचर्स के तौर पर फुल एलईडी लाइटिंग, ब्लूटूथ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, डुअल-चैनल एबीएस, वॉयस असिस्ट फीचर्स मिलते हैं जो सेगमेंट की अन्य बाइक्स में देखने को नहीं मिलते हैं. रोनिन का आकार न तो अधिक बड़ा है और न ही अधिक छोटा. इसकी सीट काफी चौड़ी है जो लंबे सफर के लिए आरामदायक होने के साथ साथ और राइडिंग को भी आसान बनाती है.

TVS Ronin : इंजन 

TVS Ronin Review: रोनिन में एक 225.9cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन यूनिट दिया गया है जो 20bhp की और 19.93Nm टार्क आउटपुट देता है. यह एक साइलेंट स्टार्टर सिस्टम है लेकिन स्टार्टर बटन एक क्रूजर जैसी आवाज और कंपन पैदा करता है. घूमने के लिए आरामदायक होने के कारण यह शहर के लिए एक अनुकूल बाइक है. इसका  मोटर एक स्पोर्टियर स्क्रैम्बलर जैसा न होकर एक क्रूजर बाइक की तरह है. इसका क्लच काफी हल्का होने के साथ ही इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स भी दिया गया है.

TVS Ronin : राइडिंग एक्सपीरियंस

TVS Ronin Review
TVS Ronin Review

TVS Ronin Review: इसका पूरा राइडिंग एक्सपीरियंस काफी सवारी आसान है लेकिन एक स्क्रैम्बलर या क्रूजर बाइक के साथ इसे महसूस करना एक अच्छा अनुभव है. इसका एक और प्लस प्वाइंट, टफ सस्पेंशन है जो अच्छी ब्रेकिंग और ग्रिप के साथ खराब सड़कों पर अच्छी तरह से पकड़ बनाकर रखता है. आप इसे बिना किसी परेशानी के खराब सड़कों पर ले जा सकते हैं. लेकिन, यह एक स्पोर्टी बाइक नहीं है. लेकिन हमारी सड़कों के हिसाब से इसकी सवारी करना काफी आसान है.

TVS Ronin Review: 350cc के रॉयल एनफील्ड के साथ रोनिन के लिए कॉम्पिटिशन काफी कड़ा है, लेकिन यह हर तरह के मौसम के लिए आसान, बढ़िया लुक और अपनी बेहतरीन राइडिंग क्वालिटी के साथ हमारी सड़कों के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है. यह एक स्टाइलिश शहर में चलाने वाली बाइक के साथ रेट्रो और स्क्रैम्बलर बाइक का कॉम्बिनेशन है.

Share this Article
Leave a comment