Supreme Court Decision On Rahul Gandhi Case: सुप्रीम कोर्ट से मिली राहुल गांधी को बड़ी राहत,सजा पे लगाई रोक

Aditya Kushwaha
5 Min Read

Supreme Court Decision On Rahul Gandhi Case: सुप्रीम कोर्ट से मिली राहुल गांधी को बड़ी राहत,सजा पे लगाई रोक

नमस्कार प्यारे दोस्तो स्वागत है आपका हमारे एक और बेहतरीन आर्टिकल में जहा हम बात करने जा रहे है आज के सबसे चर्चित मुद्दे के बारे में जिसने आज पूरे दिन इंटरनेट पे तहलका मचा रखा है और सब लोग इसी विषय पे चर्चा कर रहे है और आगे का हाल जानना चाह रहे है तो चलिए बात करते है इस बारे में विस्तार से –

Contents
Supreme Court Decision On Rahul Gandhi Case: सुप्रीम कोर्ट से मिली राहुल गांधी को बड़ी राहत,सजा पे लगाई रोकक्या है पूरा मामला –मोदी सरनेम का बड़ा फैसला –कब हुई है सुनवाई –कौन है शिकायत कर्ता –अदालत ने पुर्णेश मोदी के वकील से पीछे अहम सवाल –क्या है अदालत द्वारा पुर्णेश मोदी के वकिल से पूछे गए अहम सवाल –अदालत द्वारा दिए गए आदेश अधिकता सजा की जरूरत क्यों –सुप्रीम कोर्ट का राहुल को नसीहत –किस कैटेगरी में आता है ये मामला –कोर्ट के फैसले के बाद राहुल का क्या है प्रतिक्रिया –क्या है पार्टी की प्रतिक्रिया –कांग्रेस का ट्वीट –हमारा ये बेहतरीन आर्टिकल पढ़ने के धन्यवाद ऐसे ही कई बेहतरीन आर्टिकल के लिए जुड़े रहे हमारे साथ ।

क्या है पूरा मामला –

Supreme Court Decision On Rahul Gandhi Case :दोस्तो इस वक्त की सबसे बड़ी खबर है भारत की उच्चतम न्यायालय द्वारा  राहुल गांधी की सजा पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है ।

मोदी सरनेम का बड़ा फैसला –

दोस्तो अपको बता दे की ये फैसला मोदी सरनेम केस में आया है जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है।

कब हुई है सुनवाई –

Supreme Court Decision On Rahul Gandhi Case: दोस्तो अपको बता दे की मोदी सरनेम कैसे में शुक्रवार को इस मामले में सुनवाई हुई है और यह बड़ा फैसला सामने आया है कोर्ट ने राहुल गांधी को बड़ी राहत देते हुए उनकी सजा पर फिलहाल रोक लगा दी है ।

कौन है शिकायत कर्ता –

Supreme Court Decision On Rahul Gandhi Case: दोस्तो अपको बता दे की शिकायतकर्ता का नाम है पुर्णेश मोदी जिनका सरनेम मोदी है और इसी आधार पे उन्होंने शिकायत की थी और उसी की सुनवाई चल रही थी ।

अदालत ने पुर्णेश मोदी के वकील से पीछे अहम सवाल –

Supreme Court Decision On Rahul Gandhi Case: दोस्तो अदालत में सुनवाई के दौरान जज ने कुछ महत्वपूर्ण सवाल भी पूछे अदालत ने पुर्णेश मोदी के वकील महेश जेठलमानी से कुछ अहम सवाल जवाब किए है और उनका पक्ष जानने के कोशिश भी की है

क्या है अदालत द्वारा पुर्णेश मोदी के वकिल से पूछे गए अहम सवाल –

Supreme Court Decision On Rahul Gandhi Case: अदालत के हियरिंग के दौरान जो सवाल पूर्ण मोदी के वकील से पूछे गए उनमें से जो सबसे महत्वपूर्ण सवाल था वो ये था की अदालत ने जो अधिकतम सजा के क्या ग्राउंड दिए है जबकि सजा कम भी तो दी जा सकती थी ।

अदालत द्वारा दिए गए आदेश अधिकता सजा की जरूरत क्यों –

Supreme Court Decision On Rahul Gandhi Case: सुप्रीम कोर्ट ने साफ साफ शब्दों में इस बात को स्पष्ट किया है की अगर अदालत किसी व्यक्ति को अधिकतम सजा दी जाती है तो उसे ग्राउंड भी स्पष्ट रूप से दर्ज किया जाता है जबकि इस केस में ऐसा बिल्कुल नहीं है राहुल गांधी को मैक्सिमम सजा सुना दी गई है जबकि अधिकतम सजा की ग्राउंड को कही भी मेंशन नही किया गया था ।

सुप्रीम कोर्ट का राहुल को नसीहत –

सुप्रीम कोर्ट ने राहुल को भी नसीहत देते हुए ये बात कही है की आपका टिप्पणी गुड टेस्ट में नही था समाज में ऐसी टिप्पणी करने से पूर्णतया बचना चाहिए इससे समाज की गरिमा भंग होती है ।

किस कैटेगरी में आता है ये मामला –

दोस्तो अपको ये भी बता दे की अदालत ने तमाम सुनवाई के बाद इस बार को पूर्ण रूप से स्पष्ट कर दिया है की ये मामला संज्ञेय कैटेगरी में आता है ।

कोर्ट के फैसले के बाद राहुल का क्या है प्रतिक्रिया –

Supreme Court Decision On Rahul Gandhi Case: दोस्तो अपको ये भी बताते चले की कोर्ट के फैसले के बाद राहुल अब दोपहर तीन बजे तक पार्टी कार्यालय पहुचेंगे उसके बाद आगे की प्रक्रिया संपन्न होगी अब ऐसे में देखना ये है की राहुल की प्रतिक्रिया इस मुद्दे पे क्या होगी ।

क्या है पार्टी की प्रतिक्रिया –

दोस्तो अपको बता दे की पार्टी में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है कांग्रेस के लोग इस बात का जश्न मना रहे है और ट्वीट करके अपनी खुशी को जाहिर भी किया है।

कांग्रेस का ट्वीट –

Supreme Court Decision On Rahul Gandhi Case: हालाकि कांग्रेस ने ट्वीट करके ये कहा है की यह नफरत के खिलाफ मोहब्बत की जीत है सत्यमेव जयते – जय हिंद।

हमारा ये बेहतरीन आर्टिकल पढ़ने के धन्यवाद ऐसे ही कई बेहतरीन आर्टिकल के लिए जुड़े रहे हमारे साथ ।

Share this Article
Leave a comment