Sahara India Latest news: सहारा इंडिया में फेसे पैसे वापस की प्रक्रिया शुरू ऐसे भरे फॉर्म।

Sahara India Latest news: सहारा इंडिया में फेसे पैसे वापस की प्रक्रिया शुरू ऐसे भरे फॉर्म।

नमस्कार प्यारे दोस्तो स्वागत करते है आपका हमारे एक और नए आर्टिकल में जहां हम फिर से एक ट्रेंडिंग टॉपिक पे चर्चा करेंगे तो आइए दोस्तो शुरू करते है ।

Sahara India Latest news: जैसा की आप सब जानते ही होंगे को हम सब ने कभी न कभी सहारा बैंक का नाम सुना ही होगा और उसमे अपना पैसा जमा ही किया होगा आपके घर में आपके बड़े बुजुर्ग ने अपना पैसा इस में जरूर डाला होगा लेकिन किसी कारणवश सहारा में कई लोगो का पैसा फस गया है

 

और निकल नहीं पा रहा था लोगो की वर्षो की कमाई सहारा में बुरी तरह से फस चुका था लोगो ने पैसे वापस मिलने की उम्मीद भी छोड़ दी थी और अब ये मान लिया था की उनका पैसा डूब गया है ।

सहारा खाताधारको के लिए खुशखबरी

दोस्तो आपको बता दे की केंद्र सरकार ने अभी हाल ही में ये ऐलान किया है की जितने भी लोगो का पैसा इस बैंक में फसा है सबको अपना अपना पैसा वापस मिलेगा एवम किसी का भी पैसा फसेगा नहीं।

Sahara India Latest news
Sahara India Latest news

जाने क्या है पूरा मामला:-

Sahara India Latest news: आपको बता दे की अगले ही वर्ष केंद्र सरकार के चुनाव होने वाला है जिसने को भारत के अगले प्रधानमंत्री का चयन होना है ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टिया अपने अपने पार्टी का प्रचार प्रसार करने में पूर्ण रूप से लगी हुई है

एवम अपना पूरा जोर लगा रही है ऐसे में मौजूदा सरकार की पार्टी भारतीय जनता पार्टी ने भी अपनी अगली चुनावी पासे को जनता के समक्ष खोल के रख दिया है ।

केंद्र सरकार के LIC पे ऐलान:-

केंद्र सरकार ने ये बात स्पष्ट कर दिया है की सब लोगो का LIC में वर्षो से फसा हुआ पैसा जरूर मिलेगा केंद्र मंत्री श्री अमित शाह जी ने इस बात की घोषडा की है की जल्द ही एक एक करके सबको उनके LIC के पैसे वापस किए जायेंगे ।

इस घोसड़ा के खास तध्य:-

इस घोसडा में ये बात साफ कर दिया गया हुआ की सहारा इंडिया में चार कार्पोरेटिव सोसायटी में 10 करोड़ लोगो का फसा हुआ पैसा वापस मिलेगा । इसके लिए केंद्र सरकार ने Sahara Refund नामक पोर्टल का आरंभ भी किया गया है ।

इस पोर्टल के माध्यम से सारे लोग मात्र 45 दिन के भीतर उनके खाते में वापस आ जाएगा इस पोर्टल के माध्यम से चारो कॉपरेटिव सोसाइटी के निवेशक अपना पैसा वापस ले सकेंगे।

ये चार सोसायटी है:-

Sahara India Latest news:सहारा क्रेडिट कार्पोरेटिव सोसायटी लिमिटेड लखनऊ, सहारायन मल्टीपरपज सोसायटी लिमिटेड भोपाल ,हमारा इंडिया क्रेडिट कार्पोरेटिव सोसायटी लिमिटेड कोलकाता,स्टार्स मल्टीपरपज कॉर्पोरेटिव सोसायटी हैदराबाद।

आपको ये भी बता दे की निवेशकों को शंक्या में सबसे ज्यादा लोग बिहार यूपी हरियाणा है ।

Read More:-

क्या है प्रक्रिया:-

  • सबसे पहले रिफंड के लिए mocrefund.crcs.gov.in पर जाना होगा ।
  • अब आपको अपना सदस्य संख्या , जमा प्रदपत्र जैसे docummet देने होंगे ।
  • अब आपके पास आधार से जुड़ा हुआ मोबाइल नंबर,बैंक अकाउंट होना चाइए।
  • अब अपलोड करने के बाद आपको पोर्टल पे एक रशीद संख्या मिलेगी।
  • अब आपके मोबाइल पे अप्रूवल भी आए और पैसा 45 दिन के फितर आपके खाते में आ जायेगा ।
  • धन्यवाद ले दोस्ती ऐसे ही कई दिलचस्प आर्टिकल के लिए जुड़े रहे हमारे साथ ।

Leave a Comment