बम भेकने पर भी चट्टान की तरह खड़ा रहेगा यह गाड़ी, 100 गोलियों को झेलने की ताकत है इसमें: Rezvani Vengeance SUV

Aditya Kushwaha
6 Min Read
Rezvani Vengeance

अमेरिकी कंपनी ने लांच की है एक बेहद ही दमदार और बेहतरीन SUV Rezvani Vengeance जो मजबूती के मामले में अव्वल दर्जे पर आता है इस car पर अगर आप बम भी फेंक दे तब भी या चट्टान की तरह खड़ा रहेगा इतना ही नहीं इस पर आप 100 गोलियों की बरसात कर दें फिर भी यह deform नहीं होगा यह कर अपनी मजबूती के लिए जाना जाता है तो चलिए एक-एक करके इसके सारे फीचर्स और नजर डालते हैं
अमेरिकी कंपनी Rezvani ने एक ऐसी सी लॉन्च की है जिसमें आपको टैंक जैसी मजबूती और कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल जाएगी


अगर बात करें Rezvani कंपनी के बारे में तो यह अमेरिका के कैलिफोर्निया में Rezvani एक ने मजबूत और पावरफुल suv को लांच कर दिया है इसका नाम है Rezvani Vengeance.
इसकी एक बहु चर्चित फीचर देखने को सामने आ रही है ऐसा कहा जा रहा है कि इसमें army के टैंक के समान ही मजबूती देखने को मिलेगी.

  • Rezvani Vengeance
  • Rezvani Vengeance

Rezvani Vengeance Features

Rezvani Vengeance SUV के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको कॉलिजन वॉर्निंग, हेड्स-अप डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ और ऑफ ग्रिड सोलर जैसे दमदार और बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं।
इतना ही नहीं इसमें आपको मिलिट्री ग्रेड पैकेज में इस एसयूवी में बुलेटप्रूफ ग्लास और बॉडी ऑर्मर, अंडरसाइड एक्सप्लोसिव प्रोटेक्शन, स्मोक स्क्रीन, फ्लैट रन मिलिट्री टायर, थर्मल नाइट विजन सिस्टम, री-इनफोर्स सस्पेंशन सिस्टम, इलेक्ट्रो मैग्नेटिक पल्स प्रोटेक्शन, रैम बंपर, ऑप्शन एक्सप्लोसिव डिवाइस डिटेक्शन, बुलेटप्रूफ वेस्ट और हैलेमेट, इलेक्ट्रिफाइड डोर हैंडल, इंटरकॉम सिस्टम, गैस मास्क जैसी कुछ ऐसी पावरफुल और जरूरी सुविधाएं मिलती हैं जो सेना के किसी वाहन या टैंक में ही देखने को मिल सकती हैं।

Rezvani Vengeance Engine

अगर बात करें स्टॉप क्लास एसयूवी के इंजन के बारे में तो यह इंजन काफी पावरफुल है कंपनी ने इसमें तीन ऑप्शन प्रदान किए हैं इसमें सुपर चार्ट 6.2 लीटर v8 इंजन से 420 हॉर्स पावर और 4100 आरपीएम पर 623 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता है वहीं अगर बात करें दूसरे इन ऑप्शन में तो कंपनी नैचुरल-एस्पिरेटेड 6.2-लीटर वी8 इंजन ऑप्शन देती है। तीसरे इंजन ऑप्शन में 3.0L Duramax इंजन का विकल्प प्रदान करती है जो कि अपने आप में ही एक बड़ी बात है और शायद इन्हीं features के वजह से यह SUV इतनी चर्चा में है

ModelDescriptionFeaturesStarting Price
VengeanceLUXURY MEETS MILITARY– STANDARD V8$285,000
– 7 PASSENGER SEATING
– OPTIONAL BULLET PROOF PACKAGE
TankTACTICAL OFF ROAD VEHICLE$175,000
Tank Military editionBULLET PROOF– TACTICAL OFF ROAD VEHICLE$259,000
– 20 SECURITY FEATURES
Hercules 6×66 WHEEL DRIVE– BUILT FOR OFF ROAD$395,000
Hercules 6×6 Military editionBULLET PROOF– 6 WHEEL DRIVE$459,000
table


यह इंजन SUV को 277 हॉर्स पावर और 1500 आरपीएम पर 460 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करने में पूर्ण रूप से सक्षम है वहीं अगर हम इसके sitting capacity की बात करें तो आठ लोगों की सिटिंग का ऑप्शन इसमें प्रदान किया गया है.

Rezvani Vengeance Interior

  • Rezvani Vengeance


अगर हम SUV के Interior की बात करें तो यह बेहद ही आकर्षक लुक वाला बनाया गया है इस एसयूवी के इंटीरियर को बहुत ही ज्यादा लग्जरी टच प्रदान किया गया है इस SUV में 12 पावर फ्रंट सीट ही heated seat की सुविधा भी प्रदान की गई है. वहीं अगर इसके इंटीरियर के बाकी फीचर्स पर थोड़ी चर्चा की जाए तो हम देखेंगे कि इसमें मेमोरी सीट्स 3 zone का क्लाइमेट कंट्रोल आयनाइजर एयर क्लीनर रेन सेंस वाइपर्स रिमोट स्टार्ट 19 स्पीकर के साथ बेहतरीन टच प्रदान करने वाला ओल्ड एनफोर्समेंट सिस्टम वायरलेस चार्जिंग सुविधा प्रदान की गई है जो कि अपने आप में ही एक उच्च को की सुविधाओं का बराबर समागम माना जाता है.

ऐसे ही अन्य व्हीकल के बारे में संबंधित जानकारी इकट्ठा करने के लिए हमारे वेबसाइट पर जुड़े रहे हैं हम आपको किसी भी व्हीकल से संबंधित सटीक और सबसे बेहतरीन जानकारी देने में पूर्ण रूप से सक्षम है हमारी टीम विशेष रूप से ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में ही ढेर सारे आर्टिकल्स को अपने वेबसाइट bloggingwala.com पर डाला करती है

ऐसे ही अन्य व्हीकल के बारे में संबंधित जानकारी इकट्ठा करने के लिए हमारे वेबसाइट पर जुड़े रहे हैं हम आपको किसी भी व्हीकल से संबंधित सटीक और सबसे बेहतरीन जानकारी देने में पूर्ण रूप से सक्षम है हमारी टीम विशेष रूप से ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में ही ढेर सारे आर्टिकल्स को अपने वेबसाइट bloggingwala.com पर डाला करती है

Share this Article
Leave a comment