PUBG Unban: BGMI के बाद PUBG की Entry भी होगी अधिक जानकारी के लिए यहां देखें।

Nikhil
3 Min Read

PUBG Unban:- बीजीएमआई के लोगों के लिए सोमवार का दिन बहुत ही बड़ी खुशखबरी लेकर आया। अच्छी खबर यह है कि बीजीएमआई वापस आ गया है। यह iOS और Android उपकरणों के उपयोगकर्ताओं के लिए समान रूप से उपलब्ध है। सोमवार को इसे प्ले स्टोर और ऐप स्टोर दोनों पर उपलब्ध करा दिया गया। लेकिन बहुत से लोग उत्सुक हैं। जब BGMI पर से प्रतिबंध हटेगा, तो क्या भारत में भी PUBG को अनुमति दी जाएगी? समाधान के लिए इस पोस्ट को अंत तक पढ़ें।

BGMI Unban News

News78 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीजीएमआई पर तीन महीने के प्रतिबंध को अस्थायी रूप से हटा दिया गया है, भारत सरकार ने फैसला किया है। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) के अनुसार, BGMI की जल्द ही Google Play Store और App Store तक पहुंच होगी।

BGMI Release Date Announced APK Download:-आ गया BGMI ऐसे करे Install

तीन महीने तक जांच और निगरानी के दौरान यह गेम भारत में बीजीएमआई के लिए एक टेस्टबेड के रूप में काम करेगा। इसके अतिरिक्त, किसी भी राष्ट्रीय कानून का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर सॉफ़्टवेयर को एक बार फिर प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

PUBG APK Download Latest Version

पिछले साल भारत ने चीन के साथ संबंधों वाले ऐप्स की सुरक्षा को लेकर चिंता के कारण बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (बीजीएम!) पर प्रतिबंध लगा दिया था। शराबबंदी के महीनों बाद ऐसा करने की अफवाहों के विपरीत, बीजीएमआई कथित तौर पर कुछ प्रतिबंधों के साथ भारत लौट रहा है।

BGMI Ban Rumors

अफवाहों के अनुसार, बीजीएम आगे के समायोजन और ट्वीक्स के साथ वापस आएगा। अफवाह यह है कि एक खिलाड़ी खेल के लिए कितने घंटे समर्पित कर सकता है, इस पर समय की पाबंदी और कैप होगी। इसके अतिरिक्त, क्राफ्टन रक्त के रंग को बदलकर खेल में क्रूर हिंसा को कम करना चाहता था।
जब BGMI भारत में उपलब्ध था, खिलाड़ी रक्त के रंग को लाल या हरे रंग में बदल सकते थे, लेकिन आज से, यह डिफ़ॉल्ट सेटिंग होगी।

BGMI Unban Today News

भले ही इस तरह की अफवाहें महीनों से चल रही हों, लेकिन क्राफ्टन या केंद्र ने अभी तक भारत में बीजीएमआई की वापसी के संबंध में आधिकारिक घोषणा नहीं की है। हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि बीजीएमआई अपने रडार के आलोक में भारत में कैसे काम करना जारी रखता है और प्रतिबंध हटने के बाद भी इसे किन शर्तों को स्वीकार करना होगा। 100 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ, BGMI भारत में सबसे अधिक खेले जाने वाले बैटल रॉयल गेम में से एक था।

Share this Article
Leave a comment