Non Engineering Student job In Google: Pune के गैर इंजीनियरिंग क्षेत्र के विद्यार्थी ने हासिल की गूगल कंपनी में ₹50 लाख का पैकेज

Aditya Kushwaha
6 Min Read
How did a non-engineering student get a package of millions in a company like Google?: एक गैर इंजीनियरिंग क्षेत्र के विद्यार्थी ने किस तरह से हासिल की गूगल जैसी कंपनी में लाखो का पैकेज

Non Engineering Student job In Google: एक गैर इंजीनियरिंग क्षेत्र के विद्यार्थी ने किस तरह से हासिल की गूगल जैसी कंपनी में लाखो का पैकेज

Non Engineering Student job In Google: नमस्कार प्यारे दोस्तो स्वागत है आपका हमारे एक और बेहतरीन ब्लॉग में जिसमे हम बात करने जा रहे है आज के सबसे ट्रेंडिंग मुद्दे के बारे में जिसने इंटरनेट पे काफी चर्चा बटोरे हुए है और हर तरफ इसी के बारे में बात चल रही है आइए दोस्तो एक एक करके इस विषय के बारे में इकट्ठा करे वो सारी जानकारी जो आपके लिए बेहद ही उपयोगी है –

क्या है चर्चा का केंद्र ?

How did a non-engineering student get a package of millions in a company like Google?: एक गैर इंजीनियरिंग क्षेत्र के विद्यार्थी ने किस तरह से हासिल की गूगल जैसी कंपनी में लाखो का पैकेज
How did a non-engineering student get a package of millions in a company like Google?: एक गैर इंजीनियरिंग क्षेत्र के विद्यार्थी ने किस तरह से हासिल की गूगल जैसी कंपनी में लाखो का पैकेज

Non Engineering Student job In Google: दोस्तो जैसा की आप जानते ही है आज के समय पे हर कोई अच्छी पैकेज वाला जॉब चाहता है और इसी जॉब की चाहत में वो अच्छे से अच्छे कॉलेज में दाखिला लेता है और लाखो रुपए खर्च करके कॉलेज डिग्री हासिल करता है और तब जाके कही उसको एक छोटी सी जॉब मिल पाती है और वो भी सायद उसका ड्रीम जॉब नहीं होता है ऐसे में हम देख पा रहे है की हमारे सामने कई हैरान कर देने वाला मुद्दे है जिस में हम देख पा रहे है की एक व्यक्ति जिसके पास कोई बड़ी डिग्री नही है फिर भी उसने Goggle जैसी बड़ी कंपनी में कैसे जॉब हासिल कर लिया ।

Harshal Juikar (हर्षल जुइकर) ?

दोस्तो अपको बता दे की हर्षल एक non-engineering graduate है जो की पुणे के रहने वाले है उन्होंने हासिल की है गूगल में बड़ी पैकेज जी हां उन्होंने गूगल जैसी बड़ी कंपनी में 50 लाख का बड़ा लैकेज हासिल किया है ।

Juikar की कोडिंग एबिलिटी ?

Non Engineering Student job In Google: दोस्तो अपको बता दे की juikar एक कमाल के coder है उनकी इस क्षमता के कारण ही गूगल ने उन्हें अपने कंपनी में जॉब दिया है ।

गूगल को रहती है Juikar जैसे टैलेटेड लोगो की तलाश ?

दोस्तो आपको बता दे की गूगल को भी Juikar जैसे लोगो की तलाश रहती है और वो हमेशा ऐसे ही टैलेंट लोगो को खोजता रहता है।

Skill और passion का योगदान ?

किसी भी काम को करने से पहले उस काम के प्रति आपका passion ही आपको उस काम में सफलता दिलाता है अगर आपके पास पर्याप्त मात्रा में स्किल है तो आप कोई भी जॉब हासिल कर सकते है ।

Anurag Makade (अनुराग मकदे) ?

Non Engineering Student job In Google: अपको बता दे की अनुराग मकदे जो की IIT Ahmadabad से ग्रेजुएट है उन्होंने भी हासिल की है 1.25 की वार्षिक सैलरी की हाईएस्ट पेइंग जॉब वो भी Amazon जैसी बेहतरीन कंपनी में ।

कहा से है अनुराग ?

https://bloggingwallah.com/

दोस्तो अपको बता दे की अनुराग नासिक के रहने वाले है ।

कौन सी पोस्ट हासिल की अनुराग ने ?

अपको बता दे की अनुराय ने अमेजन ने Fronted Engineer की पोस्ट हासिल की है और अब वह Dublin Ireland में इस कंपनी के लिए काम करेंगे ।

सोशल मीडिया के जरिए बताई ये बात

दोस्तो इन्होने अपने जीवन की सबसे बड़ी खुशखबरी को सोशल मीडिया के माध्यम से लोगो के सामने सांझा किया है

अनुराग का पूर्व अनुभव –

दोस्तो अपको बता दे की इससे पहले अनुराह ने बेंगुलुरु बेस्ड कंपनी cure fit में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पे भी काम कर चुके है ।

IIT AHMADABAD का उत्कृष्ट प्रदर्शन –

Non Engineering Student job In Google: दोस्तो अपको बता दे की IIT AHMADABAD के ढेर सारे विद्यार्थीओ ने बढ़िया पैकेज हासिल की जिनकी एनुअल पैकेज है 1.40 के आस पास ।

इनकी कहानी है काफी प्रेरणा दायक –

Non Engineering Student job In Google: दोस्तो आपको बता दे की हर बच्चे का एक सपना होता है की उसके पास एक हाई पे स्केल वाली जॉब हो जिसमे उसको अच्छी खासी सैलरी मिले लेकिन सबको ये मौका मिल नही पाता यह मौका केवल उन्हीं को मिल पाता है जिनके पास है अच्छा खास अनुभव और जिन्होंने अपने पुराने दिनों के हार से अपने जीवन में कुछ न कुछ सीखा जरूर है ।

धन्यवाद प्यारे दोस्तो ऐसे ही कई इंस्पायरिंग ब्लॉग के लिए जुड़े रहे हमारे साथ ।

Share this Article
Leave a comment