Instagram New Update इंस्टाग्राम देगा रील्स क्रिएटर्स को गिफ्ट और नए एडिटिंग फीचर

Nikhil
2 Min Read

Instagram New Update: Meta-owned वाले Instagram ने भारत में अपने users के लिए एक नई उपहार सुविधा और कुछ संपादन सुविधाएँ पेश की हैं। इन सुविधाओं का उद्देश्य platformपर creators को और अधिक रचनात्मक बनाने और उनके द्वारा बनाई गई सामग्री से पैसे कमाने में मदद करना है। ये घोषणाएँ मुंबई में मीटा के उत्पाद शिक्षा कार्यशाला में बुधवार को की गई थीं।

Instagram New Update

facebook भारत (meta) के कन्टेंट और समुदाय साझेदारी के निदेशक Paras Sharma ने कहा, “हर दिन, किशोर और क्रिएटर इंस्टाग्राम का उपयोग रोमांचकारी तरीकों से अपनी कहानी सुनाने के लिए कर रहे हैं। यह Reels पर हो रहा है, साथ ही फ़ीड, स्टोरीज़ और डायरेक्ट मैसेज जैसे अन्य सतहों पर भी। हम रचनात्मकता को प्रेरित करने के लिए इन विविध उपयोग मामलों को प्रमुखता देना चाहते हैं, साथ ही कुछ नए सुविधाओं को भी हाइलाइट करना चाहते हैं जो उन्हें सक्रिय समुदाय बनाने में मदद करेंगे।

नई Instagram उपहार सुविधा के माध्यम से creators को अपने दर्शकों से उनके द्वारा खरीदे जाने वाले उत्पादों के खरीदारी के बाद उपहार प्राप्त करने की अनुमति है। आधिकारिक बयान के अनुसार, “दर्शक Instagram पर stars खरीद सकते हैं और उन्हें आपको Instagram पर उपहार भेजने के लिए उपयोग कर सकते हैं। इंस्टाग्राम फिर आपको प्रति माह राजस्व साझा करेगा, जिसमें आपको उन Reels से प्राप्त हुए उपहारों के लिए हर stars के बराबर $.01 जाएगा जो दर्शकों द्वारा प्राप्त हुए हैं।

यह सुविधा अगले कुछ हफ्तों में भारत के उपयोगकर्ताओं के लिए लॉन्च की जाएगी।

Share this Article
Leave a comment