Highest Paying Job In Google: बिना कॉलेज गए मिली Google मे ₹40 लाख का पैकेज जाने कैसे ?

Aditya Kushwaha
6 Min Read
Highest Paying Job In Google: पारस ने बताया की गूगल में जॉब करने के लिए आप क्लाउड कम्प्यूटिंग का कोई भी कोर्स कर सकते हो आप linux सीख सकते हो एवम बेसिक

Highest Paying Job In Google: बिना कॉलेज गए मिली Google मे ₹40 लाख का पैकेज जाने कैसे ?

Highest Paying Job In Google: बिना कॉलेज गए मिली Google मे ₹50 लाख का पैकेज जाने कैसे
Highest Paying Job In Google: बिना कॉलेज गए मिली Google मे ₹40 लाख का पैकेज जाने कैसे

Highest Paying Job In Google: नमस्कार प्यारे दोस्तो स्वागत है आपका हमारे एक और बेहतरीन ब्लॉग में जहा हम बात करने जा रहे है आ के सबसे ट्रेंडिंग मुद्दे के बारे में जिसने आज कल इंटरनेट पे चर्चा कर रखा है और यह मुद्दा काफी तेजी से वायरल हो रहा है तो आइए दोस्तो जानते है विस्तार से क्या है पूरा मुद्दा  –

क्या है पूरा मामला ?

Highest Paying Job In Google: कुछ दिन पहले ही Satish K Video’s नामक चैनल जो की यूट्यूब पे काफी प्रसिद्ध है इस पर एक इंटरव्यू आया था जिसमे एक लड़के ने जिसका नाम है पारस ठाकुर और ये जयपुर से है अपनी जर्नी बताई और बताया की कैसे बिना किसी प्रोफेशनल कोर्स या प्रॉपर कॉलेज के उन्होंने  हासिल की Goggle जैसी बड़ी कंपनी मे लाखो का पैकेज जिसे हासिल करने में बड़े बड़ो का पसीना छूट जाता है

कहां से हुआ शुरुवात ?

Highest Paying Job In Google: इंटरव्यू के प्रारंभिक हिस्से में पारस अपनी जर्नी को बताते हुए कहते है की वो एक BCOM स्टूडेंट थे और वो फर्स्ट ईयर के विद्यार्थी थे और उसी दौरान उनके एक टीचर ने उन्हें गाइड किया जो की Linux system Administrator के लिए ट्यूशन भी देते थे

टीचर ने पारस को इस क्षेत्र के  बारे में सब कुछ बताया प्रारंभ में पारस को इसमें रुचि नहीं थी लेकिन पैसे के बारे में जानकर उनकी रुचि बढ़ती ही गई।-

Highest Paying Job In Google:
Highest Paying Job In Google:

पहले job में कितनी सैलरी ?

Highest Paying Job In Google: अपको बता दे की पारस की पहली सैलरी थी मात्र 5 हजार रुपए प्रति महीने और वो जयपुर में ही job कर रहे थे ।

क्या काम करना होता है ?

Highest Paying Job In Google: पारस ने बताया की उनका काम मुख्य रूप से वेबसाइट के बैक एंड में रहता था जहा किसी भी प्रकार की समस्या आने पर उसका सोल्यूशन करना रहता था एवम नई नई वेबसाइट सोर्स करना इत्यादि ।

Amazon में कैसे मिला 28 लाख का पैकेज ?

Highest Paying Job In Google: पारस बताते है की उन्होंने इस जॉब को हासिल करने के लिए LinkedIn का सहारा लिया उन्होंने LinkedIn पे करीबन 10 हजार से भी अधिक लिंक्स बना लिए थे और बड़े बड़े कंपनीज को मैसेज टेंबप्लेट भी भेजते रहते थे और एक दिन अमेजन के रेफरल से उन्हे Amazon में 28 लाख का बड़ा पैकेज मिला ।

Amazon में क्या काम करते थे ?

Highest Paying Job In Google: पारस ने बताया की वो Amazon में क्लाउड इंजिनियर के रूप में काम किया करते थे अमेजन की एक और सर्विस है aws जहा पे वो क्लाउड सर्विसेज बेचता है जिसमे उन्हें बैकेंड का कार्य भार देखना होता था और इस कंपनी में उन्होंने करीबन 2 वर्ष तक कार्य किया और 20 प्रतिशत का hike भी हासिल किया ।

गूगल मे कैसे मिली जॉब ?

Highest Paying Job In Google:
Highest Paying Job In Google:

Highest Paying Job In Google: एक दिन पारस को गूगल के रिक्रूटर का sms आया और इस तरह से उन्होंने गूगल जैसी बड़ी कंपनी में जॉब प्राप्त की।

Google vs Amazon कौन है बेहतर ?

Highest Paying Job In Google: पारस ने बताया की कंपनीज तो दोनो ही बढ़िया है लेकिन गूगल का एनवायरमेंट और वर्किंग कल्चर काफी बढ़िया है इसमें आपको फ्री स्नैक्स , गेमिंग , फ्री आईफोन और लैपटॉप इत्यादि सुविधाएं प्रदान की जाती है ।

उन लोगो के लिए tip जो गूगल में जाना चाहते है ?

Highest Paying Job In Google: पारस ने ऐसे लोगो के लिए 3 मुख्य टिप्स बताए है जो गूगल जैसी कंपनी में जाना चाहते है – पॉजिटिव माइंडसेट , LinkedIn के तहद अप्लाई करे और LinkedIn पे समय समय पे अपने प्रोफाइल को ऑप्टिमाइज करते रहे ।

गूगल में जाने के लिए करे ये कोर्स ?

Highest Paying Job In Google:
Highest Paying Job In Google:

Highest Paying Job In Google: पारस  ने बताया की गूगल में जॉब करने के लिए आप क्लाउड कम्प्यूटिंग का कोई भी कोर्स कर सकते हो आप linux सीख सकते हो एवम बेसिक नेटवर्किंग सीख सकते हो ।

Job Interview के लिए खुद को confident कैसे बनाए ?

Highest Paying Job In Google: पारस ने बताया की इसके लिए आपको कुछ ज्यादा करने की जरूरत नहीं है धीरे धीरे आप इस कल्चर में इन्वॉल्व हो जायेंगे और आपके भीतर बैठा हुआ भय खुद ही खत्म हो जाएगा ।

Read More:-

निष्कर्ष:-

Goggle में जॉब करने के लिए communication skills पे होनी चाहिए पकड़ ।

 

 

Share this Article
Leave a comment