Elon Musk का बड़ा प्लान! AI से जल्द जुड़ेंगी कार, आगामी कुछ साल में 1 करोड़ पार कर जाएगा टेस्ला का फ्लीट:Elon Musk Announcement AI Car 2023

Elon Musk का बड़ा प्लान! AI से जल्द जुड़ेंगी कार, आगामी कुछ साल में 1 करोड़ पार कर जाएगा टेस्ला का फ्लीट

Elon Musk Announcement AI Car 2023

 

नमस्कार प्यारे दोस्तो स्वागत है आपका हमारे एक और बेहतरीन आर्टिकल में जहा हम बात करने जा रहे है इस वक्त की सबसे बड़ी खबर के बारे जिसने इंटरनेट पे काफी चर्चा बटोर रखा है मुद्दा जुड़ा हुआ है AI से. एलोन मस्क ने ऐलान कर दिया है की वह AI के तकनीकी को बहुत ही जल्द कार के साथ जोड़ने वाले है इसके लिए उनकी कंपनी काफी तगड़ी प्लान कर रही है तो चलिए जानते है क्या है उनकी प्लान की पूरी रूपरेखा

Elon Musk Announcement: मस्क का ऐलान

Elon Musk Announcement AI Car 2023
Elon Musk Announcement AI Car 2023
जल्द ही एलोन मस्क ने फुल सेल्फ-ड्राइविंग सॉफ्टवेयर  (एफएसडी) बीटा वी12 वर्जन के साथ मॉडल 3 व्हीकल का टेस्ट ड्राइव पूर्ण किया और इस टेस्ट ड्राइव को एक्स (जो की पूर्व में ट्विटर हुआ करता था) पर लाइव स्ट्रीमिंग भी कारवाई और मजे की बात ये है की इस लाइव स्ट्रीमिंग को लाखो की मात्रा में लोगो ने देखा और अपनी प्रतिक्रिया इस पर व्यक्त भी की लोगो ने इस विषय पे मिश्रित प्रतिक्रिया प्रदान की है.
Elon Musk Announcement AI Car 2023

Elon Musk Announcement: विस्तार व्याख्यान

Elon Musk Announcement AI Car 2023
Elon Musk Announcement AI Car 2023

एलन मस्क यह कहना है की भविष्य में उनका फ्लीट बहुत बड़ा होने वाला है उन्होंने ढेर सारे अकड़ो से अनुमान लगाते हुए इस बात को लोगो के समक्ष पूर्ण रूप से प्रस्तुत करते हुए कहा है की आने वाले समय में tesla का फ्लीट लगभग 10 मिलियन यानी 1 करोड़ के पास पहुंचने वाला है एलोन मस्क ने फुल सेल्फ-ड्राइविंग सॉफ्टवेयर  (एफएसडी) बीटा वी12 वर्जन के साथ मॉडल 3 व्हीकल का टेस्ट ड्राइव पूर्ण किया और इस टेस्ट ड्राइव को एक्स (जो की पूर्व में ट्विटर हुआ करता था) पर लाइव स्ट्रीमिंग भी कारवाई और मजे की बात ये है की इस लाइव स्ट्रीमिंग को लाखो की मात्रा में लोगो ने देखा.अगर टेस्ला के एक रिपोर्ट की माने तो मस्क ने सोशल मीडिया पे एफएसडी सिस्टम के परफॉर्मेंस के द्वारा लोगो कार्य खींचा . लेकिन आलोचकों की माने तो इसमें थोड़ी सुधार की गुंजाइश है और इसके सेफ्टी प्रूफ की आलोचना की वही समर्थको ने इसके इंप्रूवमेंट की काफी तारीफ भी की .

अमेरिका के प्रसिद्ध लेखक और तकनीकी प्रचारक रॉबर्ट स्कॉबल इसके प्रदर्शन के महत्व को पहचानने वालों में भी शामिल थे, जिन्होने इसकी भर भर की तारीफ की .

AI की ट्रेनिंग दी जा रही है तकरीबन 4 लाख वाहनों को

Elon Musk Announcement AI Car 2023
Elon Musk Announcement AI Car 2023

सीईओ की माने तो इतनी मात्रा की पावर का प्रयोग करके सुपरह्यूमन ड्राइविंग हासिल की जा सकती है और मस्क ने इस बार पे काफी जोर दिया और कहा की AI के साथ सुपरह्यूमन ड्राइविंग करना इतना आसान नहीं है इसके लिए हर साल तकरीबन अरबों डॉलर और वाहनों की आवश्यकता पड़ती है मस्क ने ये भी कहा की वर्तमान समय में टेस्ला के पास कुल सड़क पर कुल चार मिलियन से भी अधिक वहां AI की ट्रैनिंग ले रहे है.

टेस्ला और एप्पल का गढ़जोड़

अपको यह भी बताते चले की टेस्ला के एप्लिकेशन को एप्पल के शॉर्टकट के ऑटोमेशन के लिए पूर्ण रूप से समर्थन मिल गया है अब इससे टेस्ला का कार्य काफी आसान हो जायेगा अब टेस्ला टेसी जैसे थर्ड पार्टी ऐप के उपयोग करने के लिए मजबूर नहीं होगा बल्कि बिना इसके प्रयोग के एप्पल शॉर्टकट्स ऑटोमेशन को एक्टिव कर सकता है और ऐसा करके सिरी का उपयोग कर सकता है.

शॉर्टकट के साथ अब सिरी का उपयोग करने के लिए यूजर को एक छोटा सा कार्य और करना पड़ेगा और फिर यूजर पूर्ण रूप से इसका आनंद उठा सकते है इसे लिए यूजर को आईफोन आईफोन मेकर के डिजिटल असिस्टेंट से ऑटोमेशन का नाम बोल कर उच्चारण करना पड़ेगा .

तो अगर आ भी इसका इंतजार कर रहे है तो जल्द ही आपकी इंतजार खत्म हो जाएगी.

टेस्ला ऑफिशियल साइट के लिए क्लिक करे

Elon Musk Announcement AI Car 2023

 

दो दो बार कर चुके हैं शादी फिर भी इस हसीना पर अपना दिल हरे नागार्जुन न , वेंकटेश की बहन को दिया तलाक:Akkineni Nagarjuna Birthday 2023

 

 

Leave a Comment