Best suv car in india: इतनी सस्ती एसयूवी लेने के लिए आप हो जायेंगे मजबूर।

Aditya Kushwaha
5 Min Read
Best suv car in india

Best suv car in india:अगर हम बात करे तो आज के टाइम मे suv गाड़ियों का सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है

 

Contents
Best suv car in india:अगर हम बात करे तो आज के टाइम मे suv गाड़ियों का सबसे ज्यादा चर्चा हो रही हैटाटा हैरियर : टाटा हैरियर 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ आता है। यह मोटर 167 एचपी की मैक्सिमम पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।टाटा हैरियर 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ आता है। यह मोटर 167 एचपी की मैक्सिमम पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है और इसमें 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलता है।  इसे केवल फ्रंट-व्हील-ड्राइव (FWD) ड्राइवट्रेन के साथ पेश किया गया है। 2 Kia Sonet on road price in india 2023:  3. हुंडई वेन्यू प्राइस इन इंडिया 2023 –4. टाटा नेक्सन प्राइस इन इंडिया –भारत में टाटा नेक्सन की प्राइस 8 लाख रुपये से शुरू होती है, इसका टॉप 13 लाख रुपये तक जाता है। टाटा नेक्सन 18 वेरिएंट में उपलब्ध है। टाटा नेक्सान की माइलेज की बात करें तो ये कार 20 से 22 Km/लीटर का माइलेज देती है। 5. मारुति विटारा ब्रेजा 2023 : मारुति विटारा ब्रेजा एक दमदार एसयूवी कार है। विटारा ब्रेजा की कीमत 8 लाख रुपये से शुरू होती है. इस एसयूवी कार का टॉप मॉडल 11.80 लाख रुपये एक्स शोरूम दिल्ली में आता है। चार वेरिएंट में उपलब्ध सब-4 मीटर एसयूवी कार में 5 लोग बैठ सकते हैं। मारुति विटारा ब्रेजा के माइलेज की बात करें तो इसका शुरुआती मॉडल यानी एलएक्सआई 1462 सीसी इंजन के साथ मैनुअल पेट्रोल पर 17.3 km प्रति लीटर का माइलेज देता है जबकि टॉप मॉडल जेडएक्सआई प्लस एटी ड्यूल टोन 18 km प्रति लीटर का ऐवरेज देता है। Best SUV Cars in India Suv में  इन गाड़ियों के फायदे : अतिरिक्त बैठने की जगह और अधिक लेग रूम, हेड रूम, आदि।आरामदायक ड्राइविंग।रस्सा क्षमताओं में निर्मित और अधिक कार्गो स्थान।एसयूवी का वजन कारों से अधिक होता है और यह चुनौतीपूर्ण मौसम और खराब सड़क की स्थिति में बेहतर संचालन प्रदान करती है। SUV साइज में थोड़ी बड़ी होती हैं ऐसे में इनमें पावर की ज्यादा जरूरत होती है,इस लिए भारत के लोग डीजल इंजन का जायदा डिमांड करते हैं जबकि पेट्रोल की बिक्री कभी अच्छी रही ही नहीं इस लिए डीजल इंजन में होने से इनमें पॉवर और टॉर्क ज्यादा मिलता है जिसकी मदद से ड्राइव करने में मजा आता है। 

क्युकी ये बेहतर लुक के साथ साथ बेहरत माइलेज और कम्फर्ट के लिए चर्चित है। इसी लिए शायद हर कोई इन्ही suv गाड़ियों को लेने के लिए सोच रहा है। 

Best SUV Cars in India SUV गाड़ियों का सबसे बड़ा फायदा ये है कि ये लॉन्ग ड्राइव जैसे टूर को भी आसानी से पूरा कर लेती हैं ये अपने दमदार इंजन और स्पीड के चलते लॉन्ग से लॉन्ग डिस्टेंस पूरा कर सकती हैं। 

वही अगर आप करे तो आज के टाइम में कहीं भी जाना जायदा आसान हो गया है ट्रेन और एयरोप्लेन जैसे फास्ट बेहीकल आ जानें से आज के टाइम में एक दिन में दुनिया के किसी भी कोने में जाया जा सकता है।

 

 

Best suv car in india: इतनी सस्ती एसयूवी लेने के लिए आप हो जायेंगे मजबूर
Best suv car in india: इतनी सस्ती एसयूवी लेने के लिए आप हो जायेंगे मजबूर

टाटा हैरियर : 

टाटा हैरियर 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ आता है। यह मोटर 167 एचपी की मैक्सिमम पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

टाटा हैरियर 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ आता है। यह मोटर 167 एचपी की मैक्सिमम पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है और इसमें 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलता है।  इसे केवल फ्रंट-व्हील-ड्राइव (FWD) ड्राइवट्रेन के साथ पेश किया गया है। 


2 Kia Sonet on road price in india 2023:  

Best suv car
Best suv car


किया सोनेट‎‌ मिनी एसयूवी कार है. किया सोनेट का Price भारत में 6.70 लाख रुपये से शुरू होते हैं। सोनेट टॉप मॉडल 14 लाख रुपये तक जाता है. यह फोर व्हीलर एसयूवी कार छह वेरिएंट में आती है।

किया सोनेट के माइलेज की बात करें तो इसका शुरुआती मॉडल यानी 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल आईएमटी 19 किलोमीटर प्रति लीटर का ऐवरेज देता है जबकि Kia Sonet Top Model का माइलेज 20 km प्रति लीटर तक जाता है। 


3. हुंडई वेन्यू प्राइस इन इंडिया 2023 –

Best SUV Cars in India हुंडई वेन्यू की प्राइस की बात करें तो भारत में ये कार 6.87 लाख रुपये से शुरु होकर 11.67 लाख तक जाती है. वेन्यू 19 वेरीएंट्स में उपलब्ध है. वेन्यू के माइलेज की बात करें तो ये कार 17.52 km प्रति लीटर से लेकर इसका टॉप मॉडल 18.15 km प्रति लीटर का ऐवरेज देता है। 


4. टाटा नेक्सन प्राइस इन इंडिया –

Best suv car
Best suv car

 

भारत में टाटा नेक्सन की प्राइस 8 लाख रुपये से शुरू होती है, इसका टॉप 13 लाख रुपये तक जाता है। टाटा नेक्सन 18 वेरिएंट में उपलब्ध है। टाटा नेक्सान की माइलेज की बात करें तो ये कार 20 से 22 Km/लीटर का माइलेज देती है। 

5. मारुति विटारा ब्रेजा 2023 : 

मारुति विटारा ब्रेजा एक दमदार एसयूवी कार है। विटारा ब्रेजा की कीमत 8 लाख रुपये से शुरू होती है. इस एसयूवी कार का टॉप मॉडल 11.80 लाख रुपये एक्स शोरूम दिल्ली में आता है।

चार वेरिएंट में उपलब्ध सब-4 मीटर एसयूवी कार में 5 लोग बैठ सकते हैं।

मारुति विटारा ब्रेजा के माइलेज की बात करें तो इसका शुरुआती मॉडल यानी एलएक्सआई 1462 सीसी इंजन के साथ मैनुअल पेट्रोल पर 17.3 km प्रति लीटर का माइलेज देता है

जबकि टॉप मॉडल जेडएक्सआई प्लस एटी ड्यूल टोन 18 km प्रति लीटर का ऐवरेज देता है। 


Best SUV Cars in India Suv में  इन गाड़ियों के फायदे : 

अतिरिक्त बैठने की जगह और अधिक लेग रूम, हेड रूम, आदि।

आरामदायक ड्राइविंग।

रस्सा क्षमताओं में निर्मित और अधिक कार्गो स्थान।

एसयूवी का वजन कारों से अधिक होता है और यह चुनौतीपूर्ण मौसम और खराब सड़क की स्थिति में बेहतर संचालन प्रदान करती है। SUV साइज में थोड़ी बड़ी होती हैं ऐसे में इनमें पावर की ज्यादा जरूरत होती है,

इस लिए भारत के लोग डीजल इंजन का जायदा डिमांड करते हैं जबकि पेट्रोल की बिक्री कभी अच्छी रही ही नहीं इस लिए डीजल इंजन में होने से इनमें पॉवर और टॉर्क ज्यादा मिलता है जिसकी मदद से ड्राइव करने में मजा आता है। 

Read More:-

 

Share this Article
Leave a comment